Thursday, December 28, 2017

विरूष्का की शादी

डिअर विराट और अनुष्का,

शादी की बिलेटेड शुभकामनाएँ!

इटली से आपकी शादी की पिक्चर्स देखीं। फिर पहाड़ों से आपके हनीमून के सैर की तस्वीरें देखीं। फिर आपके दिल्ली रिसेप्शन की वीडियो देखी। और अभी लेटेस्ट मुंबई रिसेप्शन की तस्वीरें और वीडियो देखी। आपके शादी के फोटोज और वीडियो को इंटरनेट पर इतना शेयर किया गया है कि गूगल को एक नया सर्वर लगाना पड़ा है सिर्फ आपके लिए। इन सब में आपने फ्री में इतना एंटरटेन किया है कि क्या बताऊँ। आप लोग अभी इतने फेमस हो चुके हो कि अगर शादी और रिसेप्शन से ब्रेक लेकर गुजरात इलेक्शन में खड़े हो जाते तो आराम से जीत जाते। फिर ५ साल में एक बार विधानसभा चले जाते और अगर कुछ बोल नहीं पाते तो एक होम-मेड वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर डाल देते! पर ये सब आप रिटायर होने के बाद करेंगे, है ना? तो मुद्दे की बात पर आता हूँ।

१) आपकी शादी की तस्वीरों में लाल रंग गायब था। सारी तस्वीरें 'पिंक-वाश' की हुई लग रही थीं। चाहे 'सव्यसाची' जो कहें दुल्हन 'लाल जोड़े' में ही दुल्हन लगती है।



आपकी तस्वीरों में इतना पिंक मैंने एक बार में देख लिया कि अब पिंक देखने से उबकाई होने लगी है। आँखों को वापस 'बैलेंस' करने के लिए मैं अमिताभ बच्चन की 'ब्लैक' देखने का सोच रहा हूँ, और इफेक्टिव बनाने के लिए देखते समय कमरे में अँधेरा करके ऑंखें भी बंद कर लुँगा।

२) शादी की तस्वीरों में विराट दुल्हन की तरह शर्मा रहे थे और अनुष्का शर्मा दूल्हे की तरह खुश थीं।



विराट हर तस्वीर में शर्माये से, नजरें झुकाये से लग रहे थे। ऑन द कोंट्ररी, अनुष्का खुश ऐसी जैसे हँसी दबाये ना दबे, बार-बार विराट को ऐसे देखतीं जैसे पूछतीं कि "सब ठीक है ना? प्यास तो नहीं लगी? कुछ खाने को लाकर दूँ? म्यूजिक ज्यादा तेज तो नहीं? मम्मा को बुलाऊँ?" एटसेट्रा। थोड़ा तो कंट्रोल करो - ऐसी भी क्या पैम्परिंग?

३) पहाड़ों पर हनीमून के सैर की तस्वीरों में बस 'मंकी कैप' की कमी थी।



इतने स्वेटर, टोपी, मफलर से ढके थे आप दोनों कि उनसब से निकलते-निकलते शायद २ दिन लग गए होंगे। एक बस 'मंकी कैप' नहीं दिख रहा था। फिल्मों में तो बर्फ से ढके पहाड़ों पर हिरोइन बैकलेस साड़ी पहन और हीरो बिना स्वेटर टोपी के 'स्मार्ट' बने फिरते हैं! पर इन तस्वीरों को देखकर आपकी असलियत सामने आयी। अब हम सुपरहीरो कहाँ से लाएँगे?

४) रिसेप्शन में आप ऐसे नाचे जैसे मुन्ना और पिंकी नाचते हैं शादियों में।



फिल्मों में तो क्या 'ग्रैंड सेट' बनाते हो, क्या डांस करते हो! पर रिसेप्शन में हाथ उठाये, कंधे उचकाए, बल्ले-बल्ले करके ऐसे नाचे जैसे एकदम आम इंसान नाचते हैं! कुछ तो आर्टिफिशियल करना था! जब वीडियो बनाया ही तो मूवी जैसा बनाते!

और खबर है कि आप अपने शादी की तस्वीरें बेचकर 'चैरिटी' में देने वाले हैं। ये दूसरों के पैसे से चैरिटी वाला "बीइंग ह्यूमन" टाइप "रॉबिन हुड"आईडिया इग्नोर कीजिये, दान-धर्म अपनी जेब से ही कीजिए।

बस। अब एकदम से माफी। इससे पहले कि विराट के फैंस मुझे दौड़ा-दौड़ा कर पीटें और अनुष्का के फैंस मुझे फेसबुक पर ब्लॉक कर भागें, मुझे माफी माँग लेनी चाहिए। अब इतने दिनों तक टीवी, इंटरनेट हर जगह सिर्फ 'विरूष्का-विरूष्का' गाओगे तो खाली दिमाग कुछ तो सोचेगा ना!

- राहुल तिवारी

1 comment:

Anonymous said...

Too good...